/Xiaomi ने लांच की MI smart वाच एप्पल की smart वाच को देगी टक्कर

Xiaomi ने लांच की MI smart वाच एप्पल की smart वाच को देगी टक्कर

Xiaomi ने अपने प्रोडक्ट केटेगरी ने एक और प्रोडक्ट जोड़ते हुए Smart Watch भी लांच कर दी है। smart watch के डिजाइन को एप्पल की smart watch की तरह ही रखा गया है इसमें Xiaomi ने eSIM की सुविधा भी दी है।

MI स्मार्ट वाच Xiaomi की तरफ से पहली स्मार्ट वाच है संघई में आयोजित एक इवेंट में कंपनी की तरह से इसे पेस किया गया। इसके साथ ही कम्पनी ने Mi CC9 Pro और Mi TV 5 भी पेस की है।

MI watch का डिजाइन Apple Watch की तरह ही रखा गया है इसलिए मन जा रहा है की xiaomi ने apple watch को कड़ी टक्कर देने के लिए ये वाच लांच की है इसके डायल का शेप स्क्वॉयर है जिसमे 3D सफायर ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है इसमें एप्पल वाच की तरह ही रोटेटिंग बटन और इसमें eSIM की कनेक्टिविटी भी दी है।

MI watch का स्क्रीन साइज 1.78 जो की एक AMOLED स्क्रीन है जिसका स्क्रीन रेसोलुशन 326ppi का है। इसमें 570mAh बटेरी दी गई हैजो एक एक बार चार्ज करने पर 24 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। साथ ही इस वाच में जीपीएस, वाईफाई और एनएफसी की सुविधा भी दी गई है।

MI watch में कई फिटनेस फीचर भी दिए गए है जैसे स्टेप काउंट, कैलोरी, हार्ट रेट आदि इसमें इसके साथ साथ स्मार्ट वाच के भी फीचर से लेस इसमें आप को कई स्मार्ट फीचर भी मिल जायेंगे जैसे ईमेल, नोट पैड, अलार्म आदि। साथ ही MI watch 20 मीटर तक वाटर प्रूफ है जिस से आप को पानी में इसके ख़राब होने की समस्या से निजात मिलता है

MI watch अभी चीन में ही लांच की है जल्द ही इसके भारतीय बाजार में आने की भी उम्मीद है अभी चीनी बाजार में इसकी कीमत 1299 युआन मतलब लगभग 13000 रुपये जो की शुरुआती मॉडल की कीमत है इसके 2 वेरिएंट है इसके टॉप मॉडल की कीमत 1999 युआन यानि लगभग 20000 रुपये है इसकी पूरी बॉडी स्टेनलेस स्टील से बानी है साथ ही इसकी चेन भी स्टेनलेस स्टील की बानी है।

MI watch के फीचर

  • स्क्रीन साइज – 1.78 इंच
  • स्क्रीन टाइप – AMOLED स्क्रीन
  • स्क्रीन रेसोलुशन – 326ppi
  • बैटरी – 570mAh
  • सिम पोर्ट – eSIM
Related post