xiaomi इंडिया ने लांच की अपनी xiaomi Mi LED TV 4 जाने स्पेसिफिकेशन

0
697
xiaomi Mi LED TV 4
xiaomi Mi LED TV 4



लम्बे इंतजार के बाद बहुचर्चित मोबाइल कंपनी xiaomi की इंडियन यूनिट ने अपना 4k टीवी Mi LED TV 4 इंडिया में लांच कर दिया ये 22 फरबरी से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट, Mi की ऑनलाइन स्टोर तथा Mi स्टोर्स पर भी उपलब्ध रहेगा जैसे की Mi LED TV 4 टीवी चीन में पिछले साल 2017 में ही लांच हो गया था और भारत में भी इसका काफी समय से इंतजार था और अब जा कर वो इंतजार समाप्त हुआ| कम्पनी का दवा है की है दुनिया का सबसे पतला टीवी है | अभी xiaomi ने Mi LED TV 4 का  सिर्फ 55 इंच वाला वैरियंट लॉच किया है जो की इंडिया में 39,999 में उपलब्ध रहेगा आने वाले टाइम में कम्पनी इसके 43 इंच का वेरिएंट भी लॉच करेगी |

xiaomi Mi LED TV 4
xiaomi Mi LED TV 4

शाओमी का स्मार्ट टीवी खरीदने वाले ग्राहकों को कम्पनी सोनी लिव और हंगामा प्ले 619 रुपये कीमत का सब्सक्रिप्शन, 299 रुपये कीमत वाली मी आईआर केबल और 1,099 रुपये कीमत का ऑन-साइट इंस्टालेशन की सुविधा मुफ्त में पाएंगे। साथ ही बता दें कि 11 बटन वाला एक रिमोट भी यूज़र को मिलेगा, जिससे आई आर केबल की मदद से सेट-टॉप बॉक्स को नियंत्रित किया जा सकता है। इसे सबसे पहले सीईएस 2017 में प्रदर्शित किया गया था। भारतीय टीवी बाज़ार में शाओमी का यह पहला उत्पाद है, जिसकी कीमत अपनी रेंज में काफी अच्छी मानी जा रही है।

शाओमी Redmi Note 5 Pro का रिव्यू

Mi LED TV 4 स्पेसिफिकेशन

अभी इंडिया में Mi LED TV 4 का सिर्फ 55 इंच वाला वेरिएंट आया है जो की 4k सपोर्ट करता है जिसका की रिजॉल्यूशन 3840×2160 है इसके डिस्प्ले के लिए 60 हर्ट्ज़ वाला पैनल लगा है जो की 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल देता है इसमें 64 बिट wala काडकोर ऐमलॉजिक कॉर्टेक्स-ए 53 प्रोसेसर लगा है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें अच्छे ग्राफिक्स एक्सपेरिएंस के लिए माली-टी830 ग्राफिक्स कार्ड भी डाटा गया है इस के साथ ही इसमें 2 GB का RAM तथा 8 GB इंटरनल मेमोरी है |



Mi LED TV 4 टीवी में 4 में 3 एचडीएमआई 2.0 पोर्ट दो यूएसबी (3.0 व 2.0) पोर्ट दिए गए हैं। एक एथरनेट पोर्ट, एस/पीडीआईएफ पोर्ट, डुअल बैंड (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) वाई-फाई 802.11एसी और ब्लूटूथ 4.0 के विकल्प इसमें जोड़े गए हैं।

शाओमी ने Mi LED TV 4 स्मार्ट टीवी को डोल्बी प्लस डीटीएस सिनेमा ऑडियो क्वालिटी से लैस रखा है। इसमें 8 वॉट के डक्ट इनवर्टिड स्पीकर और मी-यूआई आधारित एआई पैचवॉल है| साथ ही है इंडियन मार्किट को ध्यान में रखते हुए इसमें इंडिया की 15 छेत्रिय भाषाओ में उपलब्ध रहेगा | पैचवॉल यूज़र इंटरफेस यूज़र को यूनिवर्सल सर्च जैसे फीचर देता है, वहीं साथ में दिया जाने वाला मी रिमोट सेट-टॉप बॉक्स को नियंत्रित करने में इस्तेमाल होगा। इसमें क्रोम कास्ट की तरह वॉयस कंट्रोल फीचर भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here