whatsapp जल्द ही दिलाएगा गुड मॉर्निंग गुड नाईट जैसे मेसेजस से छुटकारा

Technology and Money advice

whatsapp जल्द ही दिलाएगा गुड मॉर्निंग गुड नाईट जैसे मेसेजस से छुटकारा

whatsapp-forwarded-message-feature-spotted-aims-to-reduce-spam
अगर आप भी Good night , Good morning  जैसे Messages से परेशान है तो whatsapp जल्द ही आप के लिए इस तरह के Messages से छुटकारा दिलाने वाला है। इसके लिए अभी व्हाट्सअप अपने आने वाले वर्शन के लिए बीटा टेस्टिंग कर रहा है। डब्ल्यूएबीटाइनफो जो की whatsapp का एक अपडेट ट्रैकर है ने इसका खुलासा किया है ।

डब्ल्यूएबीटाइनफो के अनुसार व्हाट्सअप जल्द ही इस तरह के स्पैम (spam) करने के लिए काम कर रहा है ,दावा किया गया है कि यह फीचर whatsapp बीटा में एंड्रॉयड वी2.18.67 वर्ज़न के लिए है।
अभी हल ही में व्हाट्सअप ने window phone के लिए sticker feature दिया था ये अभी अभी सभी वर्शन के लिए whatsapp ने उपलब्ध करवा दिया है । इसमें आप को ग्रुप डिसकरशन (Group discussion) जैसे फीचर उपलब्ध करवाए है ।इस डिस्क्रिप्शन की शब्द सीमा 500 है। इसे पब्लिक ग्रुप को और दिलचस्प और सहज बनाने के लिए जोड़ा गया है। बता दें कि साल 2016 में व्हाट्सअप ने इसमें चैट इनवाइट फीचर भी जोड़ा था। इसी महीने की शुरुआत में डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने एंड्रॉयड बीटा (Android Bita) में टीओएस भी देखा था। इसके ज़रिए व्हाट्सअप  का डेटा फेसबुक पर शेयर किया जा सकता है|

ये भी पढ़े-
PayTm पर अब शॉपिंग के साथ साथ करे दोस्तों से चैट 
व्हाट्सप्प से भेज सकेंगे पैसे वो भी एक क्लिक पर
इस फीचर से WhatsApp के Delete मैसेज को पढ़ सकते है

बय डिफ़ॉल्ट ये दोनों ही फीचर व्हाट्सअप में डिसएबल रहेंगे अगर आप को ऐसे मैसेज नहीं चाहिए तो आप इसको एक्टिव कर के ऐसे मेसेजस को ब्लॉक कर सकते है जिस से आप को इस तरह के मैसेज से निजाद मिल सके ।



अभी हल ही में एक सर्वे में ये पाया गया की भारत में ऐसे मैसेज की तादात बहुत ज्यादा है और ऐसे मेसेजस के कारन ही भारत में फोनो की मेमोरी फुल हो जाती है । इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सअप ने इस फीचर को व्हाट्सअप के नई वर्शन में डालने का सोचा होगा ।

अगर आप को ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने फेसबुक प्रोफाइल तथा whatsapp ग्रुप में हमारी जानकारिओं को शेयर भी कर सकते है ।
धन्यवाद् –

Related post

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *