पेटीएम जल्द ही बीमा भी करेगा PayTm insurance

Technology and Money advice

पेटीएम जल्द ही बीमा भी करेगा PayTm insurance




PayTm insurance – पिछले कुछ सालों में, भारत का सबसे बड़ा डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप PAYTM ने अपने कारोबार को कई क्षेत्रों में विविधता प्रदान की है और भी विस्तार जारी है अब PAYTM ने अब दो नई बीमा कंपनियां शामिल करके इसे और बढ़ाया है उसने Paytm Life Insurance Corporation Ltd. और Paytm General Insurance Corporation Ltd के साथ अब इन्शुरन्स सेक्टर में भी कदम बढ़ाया है ।


One97 संचार, PAYTM की मूल कंपनी अब छह कंपनियों का मालिक है, जिसमें PAYTM , PAYTM मनी , PAYTM मॉल , PAYTM भुगतान बैंक और दो नए PAYTM बीमा (PayTm insurance)कंपनियां शामिल हैं।

PayTm insurance

जैसा की PAYTM के लिए बीमा क्षेत्र नया नहीं है 2015 में, PAYTM ने कई बीमा कंपनियों जैसे आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ, रेलिगेयर हेल्थ, रिलायंस लाइफ और रिलायंस जनरल से भागीदारी की थी , ग्राहकों के लिए PAYTM के माध्यम से अपने बीमा प्रीमियम का भुगतान करने के लिए एक मंच उपलब्ध कराया।
पर अब खुद PAYTM ने अपना खुद की बीमा पॉलिसी लेन के सोचा है इस से पेटम की मनी मार्किट में और धाक बढ़ेगी पर PAYTM ने आरओसी फाइलिंग पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, सूत्रों के अनुसार, इन दो PAYTM बीमा (PayTm insurance) कंपनियां बीमा उत्पादों को बेचेगी, क्यों की जहां डिजिटल भुगतान कंपनी लंबे समय से बीमा चैत्र में बड़े विस्तार की योजना बना रही है।

सीकेएमएपीको को अब भारतीय बीमा विनियामक विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) द्वारा इन नए PAYTM बीमा(PayTm insurance) कंपनियों के माध्यम से स्वास्थ्य और बीमा उत्पादों को बेचने के लिए एक समग्र कॉर्पोरेट लाइसेंस प्रदान किया गया है। लाइसेंस वर्ष 2020 तक तीन साल तक वैध रहेगा|

PayTm पर अब शॉपिंग के साथ साथ करे दोस्तों से चैट PayTm inbox के साथ


PayTm Gameping – अब PayTm Gaming में भी दिखायेगा कमल
whatsapp जल्द ही दिलाएगा गुड मॉर्निंग गुड नाईट जैसे मेसेजस से छुटकारा

PAYTM इन्वेस्टमेंट्स एंड वेल्थ मैनेजमेंट

शुरुआती इस साल PAYTM ने पैटीएम मनी लिमिटेड , PAYTM की मूल कंपनी one97 कम्यूनिकेशन्स की एक नई पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की घोषणा की , जो PAYTM उपयोगकर्ताओं के लिए निवेश विकल्प और धन प्रबंधन उत्पादों का निर्माण करेगी।
अलीबाबा और सॉफ्ट बैंक का भुगतान कंपनी ट्रेडिंग में शामिल होने, म्यूचुअल फंड और बीमा कारोबार बेचने के लिए ब्रोकिंग लाइसेंस को सुरक्षित करने की कोशिश कर रही है। PAYTM ट्रेडिंग, निवेश और बीमा के साथ एक “तीन-स्टैक” व्यवसाय मॉडल बनाने की योजना बना रहा है।

PAYTM मनी लिमिटेड PAYTM पर म्यूचुअल फंड बेचकर निवेश का प्रबंधन करने के लिए मुख्य रूप से काम करेगा और विशेष रूप से PAYTM उपयोगकर्ताओं के लिए धन प्रबंधन व्यवसाय को जारी करेगा। दूसरी ओर, PAYTM बीमा (PayTm insurance)  कंपनियां PAYTM उपयोगकर्ताओं के लिए बीमा कोम्पनिओ में अपना स्थान बाबाने के लिए काम करेगी।

Paytm Score: PAYTM का अपना क्रेडिट रेटिंग

PAYTM शीघ्र ही एक क्रेडिट स्कोरिंग उत्पाद PAYTM स्कोर पेश करेगा, जो PAYTM और अन्य लिंक्ड सहायक कंपनियों पर किए गए लेनदेन के आधार पर सभी PAYTM उपयोगकर्ताओं को एक क्रेडिट स्कोर देगा। PAYTM स्कोर वित्तीय लेनदेन को खाते में लेता है, यहां तक ​​कि औपचारिक क्रेडिट इतिहास के बिना उपयोगकर्ताओं के लिए भी।

PAYTM स्कोर PAYTM की एकाधिक प्रस्तुतियों जैसे बटुआ, ई-कॉमर्स, बुकिंग प्लैटफॉर्म और अन्य ग्राहकों के ग्राहक लेनदेन में ले जाएगा। PAYTM उसके बाद PAYTM स्कोर का हिस्सा होगा, जो कि सभी बीओटीएम लेनदेन पर आधारित होगा, इसके ऋणदाता भागीदारों के साथ। डिजिटल पेमेंट फर्म जल्द ही क्रेडिट सेगमेंट में प्रवेश कर लेगा, क्योंकि यह आंशिक रूप से ऑनलाइन उधार देने की शुरुआत क्रेडिटमैट को खरीदा है । PAYTM ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ एक आभासी क्रेडिट कार्ड और PAYTM पोस्टपेड भी लॉन्च किया , जो कि आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों तक ही सीमित है।

PAYTM पहले से ही कुछ डिजिटल उधारदाताओं और कुछ गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों से अपनी आगामी PAYTM क्रेडिट और PAYTM स्कोर सुविधाओं के लिए संपर्क कर चुका है। PAYTM अपने बड़े उपयोगकर्ता आधार और डिजिटल भुगतान एकीकरण के लिए अगले बड़े क्रेडिट बाज़ार बनने की दिशा में एक बड़ी छलांग ले रहा है।

वित्तीय सेवाओं और उत्पादों PAYTM भुगतान बैंक के लिए राजस्व का एक प्राथमिक स्रोत होगा । चूंकि इकाई प्रत्यक्ष रूप से उधार नहीं दे सकती, इसलिए PAYTM ने पहले वित्तीय संस्थाओं को बेचने के लिए PAYTM फाइनेंशियल सर्विसेज नामक एक अलग कंपनी स्थापित की है।

 

Related post

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *