पतंजलि आयुर्वेद लांच स्वदेशी समृद्धि पतंजलि सिम कार्ड

Technology and Money advice

पतंजलि आयुर्वेद लांच स्वदेशी समृद्धि पतंजलि सिम कार्ड

Swadeshi Samriddhi SIM card

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के सहयोग से बाबा रामदेव ने एक समारोह में स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड(Swadeshi Samriddhi SIM card) लॉन्च किए। केवल पतंजलि के कर्मचारी ही इन सिम कार्ड का उपयोग करने में सक्षम होंगे। इसके पूर्ण लॉन्च के बाद, सिम कार्ड बाद में सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध होंगे।

Swadeshi Samriddhi SIM card

योग गुरु रामदेव के द्वारा संचालित पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) ने दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ( BSNL – Bharat Sanchar Nigam Limited) के साथ भागदारी कर पतंजलि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi SIM card) की पेशकश की है । पतंजलि ऐसे भी अपने ब्रांड स्वदेशी के तहत “स्वदेशी समृद्धि पतंजलि सिम कार्ड” (Swadeshi Samriddhi SIM card)  का नाम दिया है, पतंजलि पहले ही पानी पेठ एफएमसीजी कंपनी के तोर पर बना चुकी है अब वह इस पतंजलि सिम लांच के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दूरसंचार क्षेत्र में शामिल हो गई है।बीएसएनएल ने मंगलवार को “पतंजलि बीएसएन-144” नामक नए रिचार्ज पैक के विवरण साझा किए। राज्य संचालित दूरसंचार कंपनी ने तीन मूल्यवर्ग रिचार्ज पैक की घोषणा की है ये सरे रिचार्ज पैक पतंजलि सिम कार्ड के उपयोग के लिए उपलब्ध होगा। बीएसएनएल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा पतंजलि बीएसएन-144 में 144, रु 792 और रु 1,584, रुपये के मूल्यवर्ग रिचार्ज पैक में उपलब्ध होंगे।

पतंजलि आयुर्वेद ने कहा पतंजलि सिम कार्ड,2.5 लाख और रु चिकित्सा बीमा और क्रमशः 5 लाख जीवन बीमा लाभ के साथ आएगा।

पतंजलि-बीएसएनएल 144  पतंजलि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi SIM card) की मुख्य बाते।

1. बीएसएनएल के मुताबिक रिचार्ज पैक रोमिंग शुल्क के बिना मुफ्त असीमित वॉयस कॉल, प्रति दिन 2 जीबी डेटा और संबंधित वैधता अवधि के लिए 100 एसएमएस प्रति दिन लाभ के साथ आएगा।

2. बीएसएनएल 30 दिनों, 180 दिन और 365 दिनों की वैधता अवधि  क्रमशः  144, रु 792 और रु 1,584 रुपये के रिचार्ज विकल्पों की पेशकश की है।  मुफ्त वॉयस कॉलिंग, डेटा और एसएमएस लाभ ग्राहक द्वारा चुनी गई योजना के अनुसार वैधता अवधि के लिए आवेदन करते हैं।

3. उदाहरण के लिए, एक उपयोगकर्ता पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi SIM card)  को रिचार्ज पैक के साथ रिचार्ज कर रहा है। 144 को 30 जीबी की अवधि के लिए अन्य लाभों के साथ 2 जीबी की दैनिक सीमा के साथ 60 जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि, रुपये के एक ग्राहक। 7 9 2 मूल्यों में कुल 2 जीबी की दैनिक सीमा के साथ 180 दिनों में कुल 360 जीबी डेटा मिलेगा।

पतंजलि बीएसएन-144 को कैसे सक्रिय करें

पतंजलि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi SIM card)  अभी पतंजलि के कर्मचारी ही उपयोग करने में सक्षम होंगे इसके पूर्ण लॉन्च के बाद, सिम कार्ड बाद में सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसे एक्टिव करने के लिए योग्य व्यक्ति अपने निकटम CSC या बीएसएनएल रिटेल स्टोर पर जा कर अपने वैलिड डॉक्यूमेंट या पतंजलि ID दिखा के ऐसे एक्टिव करवा सकता है पतंजलि सिम कार्ड लेने के बाद उनको अपना 144 रु, 792 और रु 1584 किसी भी एक रिचार्ज के साथ रिचार्ज करवा सकते है

ऐसे में आप के वैलिड डॉक्यूमेंट के साथ आपके नॉमिनी के एड्रेस प्रूफ के साथ ID कार्ड भी देना पड़ेगा क्यों की इसके साथ आप को 2.5 का मेडिकल इन्शुरन्स तथा 5 लाख के लाइफ इन्शुरन्स भी मिलता है

दूरसंचार कंपनी के तोर पर रिलायंस जियो के प्रवेश के बाद से देश का दूरसंचार क्षेत्र उच्च प्रतिस्पर्धा देख जा रही है। भारती एयरटेल वर्तमान में 249 रु के पैक में 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए, अन्य लाभों के साथ, मुफ्त वॉइस कॉल के साथ प्रति दिन 2 जीबी डेटा के साथ आता है। प्रतिद्वंद्वी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो 198 रूपए के रिचार्ज पैक जो अन्य लाभों के साथ 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए असीमित वॉयस कॉल और 2 जीबी उच्च गति डेटा के साथ आता है। वोडाफोन इंडिया 255 रुपये के रिचार्ज पैक में 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 2 जीबी / 3 जी स्पीड डेटा 2 जीबी प्रदान करता है। . अन्य लाभों में असीमित वॉयस कॉल शामिल हैं।

वर्तमान में, पतंजलि आयुर्वेद खाद्य, आयुर्वेदिक चिकित्सा, सौंदर्य प्रसाधन, गृह देखभाल और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों जैसे क्षेत्रों से उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। पतंजलि आयुर्वेद ने औपचारिक रूप से इस साल की शुरुआत में patanjaliayurved.net के साथ अपने ई-कॉमर्स ऑपरेशंस लॉन्च किए थे । अब पतंजलि पतंजलि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi SIM card)  लांच कर के दूरसंचार चैत्र में भी अपना कदम रख दिए है

Related post

 

One Response

  1. Pipan Sarkar says:

    bahut badiya article hain

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *