जापान देगा 2 लाख भारती IT Expert को नौकरी और ग्रीन कार्ड

Technology and Money advice

जापान देगा 2 लाख भारती IT Expert को नौकरी और ग्रीन कार्ड

Indian IT Experts



जापानी सरकार न केवल भारती IT Expert को नौकरी की पेशकश करना चाहता है बल्कि यह भी चाहता है कि वे जापान में स्थाई रूप से बसे तथा जापान के लिए ही काम करे । अभी हल ही में जापान के जापान विदेश व्यापार संगठन (जेट्रो) में कार्यकारी उपाध्यक्ष शिगेकी मैदा अपने अधिभासन में बताया को जापान 2 लाख भारती IT Expert चाहता है साथ ही उन्होंने उन्हें स्थाई रूप से जापान में ही रहने के लिए ग्रीन कार्ड(Green Card) कि पेशकस भी कि है जिस से वे वह रह कर काम कर सके ।

Indian IT Experts

हाल ही में भारत-जापान व्यापार भागीदारी संगोष्ठी के दौरान, जो बैंगलोर उद्योग और वाणिज्य मंडल द्वारा आयोजित किया गया था, जापान विदेश व्यापार संगठन (जेट्रो) में कार्यकारी उपाध्यक्ष शिगेकी मैदा ने घोषणा की है कि जापान को 2 लाख आईटी कर्मचारियों(IT Expert) की जरूरत है, और उन्हें इन्हें तेज़ जरूरत है ।

अपने मुख्य भाषण में उन्होंने यह भी कहा कि 2030 तक भारतीय आईटी कर्मचारियों(IT Expert) की मांग 8 लाख तक बढ़ जाएगी।

उन्होंने कहा कि –

“वर्तमान में देश में करीब 9, 20, 000 आईटी पेशेवर हैं और 2030 तक 2,00,000 से अधिक आईटी पेशेवरों की तत्काल मांग है, जो 2030 तक 8,00,000 पेशेवरों के लिए आगे बढ़ने की संभावना है।”

ये टिप्पणियां महत्व है, क्योंकि जेट्रो एक तरह से जापान कि सरकार का हिस्सा है क्यों कि इसमें संदेश सीधे जापानी सरकार से आता है

इस साल फरवरी में, हमने बताया था कि जापानी कंपनियां कुशल भारतीय आईटी कर्मचारियों के लिए रेड कार्पेट को बाहर कर रही हैं , और यह अभी पुष्टि हुई है।

स्थायी नागरिकता के लिए ग्रीन कार्ड(Green Card) – IT Expert

जापान ने हमेशा से एक सख्त , और कुछ हद तक प्रतिबंधित नीति बनाए रखा है जो विदेशियों को जापान में रहने और जापान में काम करने की अनुमति देने के लिए कई सालों तक जारी रखता है ।
पर अब, ऐसा लगता है कि जापान ने भारती आईटी एक्सपर्ट के लिए अपने दरवाजे खोल रहे हैं।

जापानी सरकार न केवल भारतीयों को नौकरी की पेशकश करना चाहता है बल्कि यह भी चाहता है कि वे जापान में ही स्थाई रूप से बस कर जापान के लिए काम करे

यहां तक ​​कि एक स्थायी निवास के बारे में बात की जा रही है, एक आसान ग्रीन कार्ड(Green Card) के माध्यम से

1 जनवरी, 2018 से शुरू हुई नई आव्रजन नीतियों के अनुसार, जापानी सरकार आवेदन से एक वर्ष के भीतर आप्रवासियों के लिए ग्रीन कार्ड(Green Card) की स्थिति की पुष्टि कर रहा है।

वीजा के नियम भी विशेष रूप से भारतीयों के लिए हैं

  • कोई रोजगार प्रमाणपत्र आवश्यक नहीं है
  • बहु प्रविष्टि वीजा के लिए स्पष्टीकरण पत्र आवश्यक नहीं है
  • उपलब्ध कराए जाने वाले दस्तावेजों की संख्या तीन से कम हो जाएगी
  • अगर एक भारतीय एक साल में जापान दौरा करता है, तो वीजा के लिए, उन्हें सिर्फ दो दस्तावेजों की आवश्यकता है: पासपोर्ट और वीज़ा आवेदन

जापान से ये घोषणा निश्चित रूप से भारतीय आईटी एक्सपर्ट – IT Expert की वह जॉब करने को बढ़ावा देगी, जो अमेरिका से प्रतिक्रियाओं कि सख्त होती वीसा निति कि विपरीत है जिस से अमेरिका से निष्कासित आईटी एक्सपर्ट- IT Expert का जापान नया ठिकाना हो सकता है यूएस वीजा नीति , जो वैसे भी कठिन थी , अब भी सख्त हो गई है ।

Related post

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *