आईसीआईसीआई बैंक की कार निर्माता कम्पनी हुंडई के साथ हुई साझेदारी

0
51
icici bank and hyundai deal

साउथ कोरियन कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी कई कार सेगमेंट में लोगो की पहली पसंद बन गई है जिससे भारत में इस कम्पनी ने अपना बड़ा कारोबार खड़ा कर लिया है। पर हाल ही में हुए कोरोना वायरस संक्रमण के कारण भारत में सबसे ज्यादा नुकसान ऑटोमोबाइल कम्पनीओ को हुआ है।

मुख्य बिंदु

  • 22 जून को हुंडई तथा आईसीआईसीआई बैंक के साथ MoU साइन हुआ।
  • हुंडई और आईसीआईसीआई बैंक मिलकर एक ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ग्राहकों को देंगे सर्विस
  • कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए आईसीआईसीआई बैंक देगा ऑनलाइन प्री-एप्रूव्ड लोन की सुविधा

इसमें कार कम्पनीओ की सबसे बड़ी चुनौती कस्टमर तक अपनी सर्विस पहुंचना है क्यों की आज हर कोई अपने को कोरोना से बचाव में लगा है इसी चरण में हुंडई ने इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया है उसने अपने ग्राहकों के लिए कार खरीदने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की व्यवस्था कर ली है इसके पहले चरण में कंपनी ने भारत की नंबर वन बैंक HDFC से करार किया इसी को बढ़ाते हुए कंपनी ने 22 जून को आईसीआईसी बैंक के साथ भी समझौता किया है।

इस समझौते के तहत हुंडई और आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन ही कार दिखाने से लेकर उसे उनके घर पहुंचने तक की जिम्मेदारी लेती है उसमे आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को जीरो डाउन पेमेंट पर गाड़ी की पेशकस करती है जिससे लोगो के लिए कार खरीदना बहुत आसान हो जाता है साथ ही लोन के लिए बैंक अपने ग्राहकों को सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरा करवाती है जिससे ग्राहकों को बैंक जाने की जरुरत नहीं होती है ।

इस समझौते के के बाद हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL), देश की पहली स्मार्ट मोबिलिटी कार निर्माता कंपनी बन गई है इस समझौते के तहत आईसीआईसीआई बैंक और हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के बीच एक MoU साइन किये गया जिसमे हुंडई ग्राहकों को ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रदान करेगी और उसके वित्तीय समाधान के लिए आईसीआईसीआई बैंक सलाहकार तथा ग्राहक की सुविधा के हिसाब से ऑटो लोन की पेशकस भी करेगी।

इस पूरी प्रक्रिया में सबसे अच्छी बात ये है की ये पूरी प्रक्रिया ग्राहक अपने घर बैठे ही कर सकता है उसके लिए उसे कही जाने की जरुरत नहीं है बैंक लोन की पूरी प्रक्रिया भी ऑनलाइन ही होगी।

साथ ही बैंक अपने पहले से मौजूद ग्राहकों के लिए प्री-एप्रूव्ड ऑटो लोन की पेशकस भी कर रहा है जिस पर उन्हें किसी भी प्रकार का डाउन पेमेंट देय नहीं होगा जिससे जो लोग आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है और अपनी कार खरीदना चाहते है तो उनके लिए सबसे अच्छा मौका है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here