5 मिनट में पाए 10 लाख पर्सनल लोन मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा

Technology and Money advice

5 मिनट में पाए 10 लाख पर्सनल लोन मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा

persnal loan mobile application

कई बार आप को अचानक ही किसी कार्य या किसी इमरजेंसी आ जाने पर पैसो की जरुरत पड़ती है और आप के पास पैसे नहीं होने पर आप अपने दोस्त रिस्तेदारो से पैसे लेते है। और कई बार आप बैंक से पर्सनल लोन भी लेते है जो की आप बैंक जा कर करते है जिस में आप को कागजी कार्यवाही और अन्य काम में 2 से तीन दिन लग जाते है हम आप को 10 ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन बनाएंगे जिसमें आप सिर्फ 5 मिनट में पर्सनल लोन ले सकते है वो भी बिना किसी कागजी कार्यवाही के, जो की आप की लोन प्रक्रिया को सरल तथा आप के महत्वपूर्ण समय को बचती है।

persnal loan mobile application

अर्ली सैलरी (EarlySalary)

अर्ली सैलरी एक बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है जिसमे आप को अपने क्रेडिट स्कोर को देखने की जरुरत नहीं है। इस ऐप का उपयोग करके आप 15000 से लेकर 2 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस ऐप को अमेजन, फ्लिपकार्ट और बिग बाजार में आसान ईएमआई खरीद के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस एप्लीकेशन का मुख्य लाभ इस के लोन पर लगने वाला ब्याज है। जो की 2-2.5% प्रति माह आपको इस ऐप का उपयोग करके ऋण प्राप्त करने के लिए 2% प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।

इंडियाबुल्स धानी (Indiabulls Dhani)

इंडियाबुल्स धनी सबसे अच्छे पर्सनल लोन ऐप में से एक है। यह इंडियाबुल वेंचर्स द्वारा समर्थित है। आप इस एप्लिकेशन का उपयोग करके तुरंत असुरक्षित व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन का सबसे लाभ इसमें लगने वाले डॉक्यूमेंट है अन्य एप्लीकेशन की तरह इसमें एक भी कोई डॉक्यूमेंट नहीं देना है और ब्याज दरें बहुत कम 11.99% हैं।

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप 15 लाख तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। लोन की प्रोसेसिंग फीस 5% है। इस ऐप का उपयोग करके ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा और सत्यापन के लिए अपना पैन नंबर और पता प्रदान करना होगा। ऋण राशि दर्ज करने के बाद, आपको मिनटों के भीतर अपने बैंक खाते में ऋण राशि प्राप्त होगी।

मनीव्यू (MoneyView)

MoneyView तत्काल और कागज रहित व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। आप MoneyView App का उपयोग करके तत्काल ५ लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते है वो भी बिना किसी कागजी कारवाही के। यह पूरी तरह से ऐप आधारित है, लोन लेने के लिए किसी भी भौतिक दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है। वार्षिक ब्याज दर 16-24% से भिन्न होती है। प्रसंस्करण शुल्क 2.5-4% की सीमा में है।

पेसेन्स (PaySence)

पेसेंस (PaySence) मोबाइल एप्लीकेशन से आप कुछ ही मिनट में आप पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। पेसेंस ने पर्सनल लोन वितरण के लिए आईआईएफएल और फुलर्टन के साथ समझौता किया है पेसेंस सिर्फ ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रदान करता है लोन आप को आईआईएफएल और फुलर्टन देंगे। आप PaySence एप्लीकेशन को प्लेस्टोर और ऐपस्टोर से डाउनलोड कर सकते है। और किसी भी आपात की स्थिति में में आप तुरंत लोन के लिए आवेदन कर सकते है।

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अधिकतम 2 लाख तक का लोन ले सकते है जिस पर की वार्षिक ब्याज 16.8% होगा। लोन पाने के लिए आपको बैंक स्टेटमेंट के साथ केवाईसी दस्तावेज जमा करने होंगे।

फ्लेक्ससैलरी (FlexSalary)

FlexSalary काम आय वर्ग के लिए पर्सनल लोन लेने का सबसे अच्छा माध्यम है इसमें 2 लाख रूपए तक सैलरी पाने वाले लोग लोन ले सकते है। ऐसे अग्रिम वेतन और तत्काल नगद ऐप के नाम से भी जाना जाता है इसमें आप को अपना सामान्य जानकारी वाले फॉर्म को भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस में आप को अपना मूल डाटा तथा पैन कार्ड आदि भरकर प्रस्तुत करना होगा तथा लोन के लिए आवेदन करना होगा एक बार आप का लोन स्वीकृतर हो गया तो वो आप के बैंक अकाउंट में आ जायेगा।

पेमेइंडिया (PaymeIndia)

पे मी इंडिया एक फिनटेक कंपनी है मतलब है फाइनैंशल मदद टेक्निकल प्लेटफार्म के द्वारा करती है इस का माध्यम से भी आप ऑनलाइन घर बैठे पर्सनल लोन ले सकते है इसमें आप को रेजिट्रेशन करना होगा जिस में आप को अपनी सामन्य जानकारी देना होगा। इस एप्लीकेशन का मुख्य लक्ष वेतनभोगी लोग है उसको ये 1 लाख रूपए तक का परसनल लोन देता है और इसकी व्याज डरे भी 2 से 6% प्रति महा है।

मनीटेप (MoneyTap)

मनीटेप सभी तुरंत पर्सनल लोन देने वाली ऐप में सब से अच्छी है इसमें आप को सिर्फ निकली गई राशि पर ही व्याज देना है जिस से की आप की व्याज की राशि काम हो जाती है। पर्सनल लोन के लिए मॉनीटेप ने NBFCs in इंडिया से ककर किया है इसमें आप 5 लाख का लोन 2 से 36 महीने तक के लिए ले सकते है, जिस पर 13 से 24.3% तक की व्याज की दर होगी जो की आप की लोन लेने की समय सिमा पर तय करेगी।

कॅश-ई (CashE)

CashE अपने प्रोफेशनल एल्गोरिथम आधारित आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने सामाजिक प्रोफ़ाइल, योग्यता और कमाई की क्षमता के आधार पर युवा पेशेवरों को तत्काल अल्पकालिक व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। CASHe पूरी तरह से स्वचालित है और इसके लिए किसी व्यक्तिगत हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है और व्यक्तिगत ऋण का लाभ उठाने के लिए कोई भौतिक दस्तावेज नहीं है। इस ऐप का इस्तेमाल करके आप 5000 से लेकर २ लाख तक का लोन ले सकते हैं। लिए गए लोन पर 1.5% प्रति माह व्याज दर देय होगी।

क्रेडी (Credy)

क्रेडी पर्सनल लोन आप में श्रेष्ठ है इसमें पेपर लेस्स हेजल फ्री पर्सनल लोन की सुविधा है जो की आप को तुरंत लोन सुविधा प्रदान करती है इसमें अधिकतम आप 1 लाख रूपए का लोन ले सकते है बस इस ऐप में आप निश्चित सिटी में होने पर ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते है जो की बंग्लौर, चेन्नई, पुणे और मुंबई है अगर आप इन सहरो में नहीं रहते तो आप इस ऐप का लाभ नहीं ले सकते है।

ऐनीटाइम लोन (AnyTime Loan)

अन्य टाइम लोन एक पिअर टू पिअर पर्सनल लोन एप्लीकेशन है इसमें आप 10 लाख रुपय तक का पर्सनल लोन ले सकते है इसमें आप को अपनी जानकारी भर कर रजिस्ट्रेशन करना होगा इसके बाद आप लोन के लिए अप्लाई करने के लिए मान्य होंगे इसमें नौकरी पैसा व्यक्ति के साथ साथ बिज़नेस काने वाला व्यक्ति भी लोन ले सकता है।

नोट: ऊपर दी गई जानकारी हमे इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त हुई है इन सभी अप्लीकेशन को हम ने खुद उपयोग नहीं किया है तथा इनकी नियम व सर्ते इसमें दिए अनुसार से भिनय भी हो सकती है।

Related post

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *