Difference Between Patanjali SIM Card And Patanjali Swadeshi Samriddhi Card

Technology and Money advice

Difference Between Patanjali SIM Card And Patanjali Swadeshi Samriddhi Card

Difference Between Patanjali SIM Card And Patanjali Swadeshi Samriddhi Card | पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड और पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड में क्या अंतर है ? | पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड का उपयोग कर के कैसे ले ? | पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड कैसे बनवाये

योग गुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद राज्य संचालित बीएसएनएल या भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ साझेदारी में ‘स्वदेशी समृद्धि सिम’ नामक एक सिम कार्ड प्रदान करता है। यह सिम कार्ड वर्तमान में पतंजलि कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है, एफएमसीजी कंपनी पतंजलि के  प्रमुख ने घोषणा की है कि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड जल्द ही आम जनता के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, कोई भी इस सिम कार्ड का उपयोग कर सकता है। जबकि स्वदेशी समृद्धि कार्ड पतंजलि आयुर्वेद द्वारा एक सशुल्क सदस्यता कार्ड के है। जिस में की इसकी सदस्यता लेने वाले व्यक्ति की अलग से 10% की छूट मिलती है| स्वदेशी समृद्धि कार्ड, स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड में अधिकतर लोग भ्रमित हो जाते है।

यहां बताया गया है कि पतंजलि समूह संगठनों के साथ नियोजित व्यक्ति स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड का लाभ उठा सकते हैं:

Patanjali Swadeshi Samriddhi SIM card

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड पतंजलि के सहयोग से बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया एक मोबाइल सिम कार्ड है। सिम कार्ड पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ बीएसएनएल के ब्रांडिंग के साथ आता है।

पतंजलि आयुर्वेद ने कहा है कि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड से अर्जित लाभ देश के कल्याण में उपयोग किया जाएगा।

Patanjali BSNL 144 plan

बीएसएनएल ने कालिंग, डेटा और एसएमएस लाभ के साथ एक दूरसंचार सेवा योजना की घोषणा की है। पतंजलि बीएसएनएल 144 के मिनिमम रिचार्ज पर उपलभ्ध होगी साथ ही अधिक रिचार्ज के लिए उत्भोक्ता 792 तथा 1,584 पैकके रिचार्ज से भी रिचार्ज कर सकता है इसमें आप को अन्य लाभों के अलावा 30 दिनों से 365 दिनों के बीच वैधता अवधि के लिए मुफ्त वॉयस कॉल के साथ 2 जीबी प्रति दिन डेटा के साथ योजना आती है।

144 वाला प्लान सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलभ्ध है जैसे भारत  स्वाभिमान  न्यास , पतंजलि  योग  समिति , महिला  प्रकोस्ठ , युवा  भारत , पतंजलि  किसान  सेवा , स्वदेशी  समृद्धि  कार्ड  होल्डर ”.

सक्रियण के लिए, बीएसएनएल के अनुसार पात्र व्यक्तियों को पतंजलि कर्मचारी आईडी जैसे वैध दस्तावेजों के साथ निकटतम सीएससी (सामान्य सेवा केंद्र) या खुदरा विक्रेता की कार्ड की आवश्यकता है।

जो पतंजलि परिवार के सदस्य नहीं हैं वे स्वदेशी समृद्धि कार्ड की सदस्यता ले सकते हैं और बीएसएन पतंजलि 144 योजना खरीदने के लिए इसका उपयोह कर सकते है।

इस योजना के तहत स्वदेशी समृद्धि कार्ड बीमा लाभ भी प्रदान करता है।

Patanjali Swadeshi Samriddhi card

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड 100 रुपये के सदस्यता शुल्क पर आता है । पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड वाले दुकानदारों को कंपनी के उत्पादों पर 10 फीसदी छूट मिलती है।
वर्तमान में, पतंजलि आयुर्वेद खाद्य, आयुर्वेदिक चिकित्सा, सौंदर्य प्रसाधन, गृह देखभाल और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों जैसे क्षेत्रों से उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
Related post

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *