WhatsApp से ऐसे करे भारत गैस बुकिंग – भारत गैस बुकिंग वॉट्सऐप नंबर

0
215
Bharat gas whatsapp booking

अब आप भारत गैस के सिलेंडर को आप WhatsApp के जरिये भी बुक कर सकते है जी हाँ भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने अपने भारत गैस के करीब 7.10 करोड़ कस्टमर्स के लिए वाट्सऐप (WhatsApp) बुकिंग सुविधा भी शुरू की है जिसके माध्यम से बस आप को एक WhatsApp मैसेज भेजना है और आप का सिलेंडर बुक हो जायेगा।

अभी तक आप को गैस सिलेंडर बुक करने के लिए भारत गैस बुकिंग नंबर पर एसएमएस या फिर फ़ोन कॉल के जरिये बुक करना पड़ता था पर लोगो में WhatsApp की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड ये निर्णय लिए इसके लिए BPCL ने WhatsApp पर अपना बिज़नेस अकाउंट बनाया है जिससे आप बहुत सरलता से अपना गैस सिलेंडर बुक कर सकते है।

WhatsApp से कैसे अपना सिलेंडर बुक करे?

अगर आप भी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के ग्राहक है और अपना सिलेंडर WhatsApp के द्वारा बुक करना चाहते है तो आप को सिर्फ WhatsApp से एक मैसेज सेंड करना होगा और आप का सिलेंडर बुक हो जायेगा इसके लिए आप को भारत गैस का WhatsApp बिज़नेस नंबर को सेव करना पड़ेगा तब आप को अपने WhatsApp में BPCL का बिज़नेस अकाउंट दिखने लगेगा।

भारत गैस (भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड) का whatsApp बुकिंग नंबर – 1800224344

WhatsApp से सिलेंडर बुक करने के चरण

  1. आप को सबसे पहले अपने फ़ोन में भारत गैस का WhatsApp बुकिंग नंबर को सेव करना पड़ेगा जो की 1800224344 है।
  2. इसके बाद आप को अपने WhatsApp Contact में इस नंबर को ढूढ़ना होगा अगर नहीं दिखे तो WhatsApp के रिफ्रेश बटन पर क्लिक करे।
  3. जब आप को नंबर आप के WhatsApp में दिखने लगे तो आप को उस पर सिर्फ “BOOK” या फिर 1 लिख कर सेंड करना होगा।
  4. और आप का सिलेंडर बुक हो जायेगा इसके लिए आप को WhatsApp पर ही कन्फर्मेशन मैसेज भी प्राप्त होगा।
  5. पर ध्यान देने वाली बात ये है की आप को अपने रजिस्टर नंबर जो की भारत गैस के अकाउंट के साथ रजिस्टर हो उसी से मैसेज करना है।

Whatsapp के द्वारा सिलेंडर का पेमेंट भी करे

WhatsApp सिलंडर बुकिंग के साथ साथ भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने अपने ग्राहकों को WhatsApp के द्वारा पेमेंट की सुविधा भी प्रदान की है जिसमे आप ऑनलाइन अपने सिलेंडर का पेमेंट भी कर सकेंगे इसमें आप cash amount नहीं देना होगा।

इस सुविधा में जब आप whatsApp के जरिये सिलेंडर बुक करेंगे तब ही कन्फर्मेशन मैसेज के साथ ही आप को एक पेमेंट की लिंक भी आएगी जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे तब आप पेमेंट गेटवे पर रेडिरेक्ट हो जायेंगे हाय पर आप अपने सुविधा के अनुसार किसी भी विधि जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, पेमेंट वॉलेट जैसे पेटीएम, भीमऐप आदि के द्वारा अपने सिलेंडर का भुगतान कर सकते है।

ये भी पड़े – LPG गैस सम्बंधित अन्य उपयोगी पोस्ट

  1. अगर LPG सब्सिडी खाते में नहीं आ रही – गैस सब्सिडी कैसे चेक करे?
  2. घर बैठे जाने आपकी LPG सब्सिडी के बारे में

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here