भारत के दूल्हे ने रचाई पाकिस्तानी दुल्हन से शादी|

0
377

विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्‍वराज अपनी दरियादिली और दूसरों की मदद करने के लिए काफी मशहूर हैं. ऐसा कई बार हुआ है जब उन्‍होंने मुसीबत में फंसे लोगों की ओर मदद का हाथ बढ़ाया और उन्‍हें सुरक्षा मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी. फिर चाहे बात विदेश में फंसे किसी भारतीय तक मदद पहुंचाने की हो या इलाज के लिए भारत आने के इच्‍छुक किसी विदेशी नागर‍िक की, सुषमा स्‍वराज ने हर बार लोगों का दिल जीत लिया. इस बार भी उन्‍होंने कुछ ऐसा ही किया है. जी , उन्‍होंने दो प्‍यार करने वाले दिलों को हमेशा के लिए एक क‍र दिया. ये प्‍यार करने वाले दिल कहीं और के नहीं बल्‍कि भारत-पाकिस्‍तान के हैं. सुषमा स्‍वराज ने इस बार एक भारतीय लड़के और उसकी पाकिस्‍तानी मंगेतर की शादी करवाने में बड़ी मदद की.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक लखनऊ के रहने वाले  27 वर्षीय नाकी अली खान की शादी पाकिस्‍तान की सबाहत फातिमा से होनी थी. दोनों की मंगनी हुए दो साल हो गए थे, चूंकि दुल्‍हन पाकिस्‍तान की है तो वीजा के चलते उन्‍हें शादी करने में दिक्‍कत आ रही थी.

ऐसे में उन्‍होंने ट्विटर के जरिए व‍िदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के पास मदद की गुहार लगने का फैसला किया ताकि सबाहत को वीजा मिल सके.ओर सुषमा जी ने एक ट्वीट पर उसकी मदद की ओर वीसा दिया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here